चुनावी प्रतिक्रिया: REACTION OF POPULAR FACES DURING DELHI ELECTION RESULT 2015

चुनावी प्रतिक्रिया: हार के बाद माकन का इस्तीफा

नई दिल्ली: बीजेपी की ऐतिहासिक हार और आम आदमी पार्टी की ऐतिहासिक जीत पर चौतरफा प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. सबसे ताजा और सबसे बड़ी प्रतिक्रिया कांग्रेस के अजय माकन की तरफ से आई है और ये प्रतिक्रिया शब्दों में नहीं बल्कि इस्तीफे के रूप में आई है. उन्होंने पार्टी के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है.

पीएम ने किया दिल्ली के सीएम को फोन

पीएम मोदी ने अपनी पहली प्रतिक्रिया में दिल्ली के होने वाले सीएम अरविंद केजरीवाल को फोन करके बधाई दी है. साथ ही पीएम ने केजरीवाल को दिल्ली के विकास के लिए केंद्र के पूरे सहयोग का आश्वासन भी दिया है.

बेदी की पहली प्रतिक्रिया

अपनी पहली प्रतिक्रिया में किरन बेदी ने ट्वीट करके लिखा है कि वे केजरीवाल को पूरे नंबर देती हैं और बधाई संदेश की साथ यह कहती हैं कि दिल्ली को नए मुकाम पर ले जाएं.

योगेंद्र यादव की जीत पर प्रतिक्रिया

'आप' के प्रमुख नेता योगेद्र यादव ने इसे जनता की जीत बताया है और कांग्रेस के साथ बीजेपी के भी सफाए पर चुटकी लेते हुए कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष बड़ा जरूरी है.

ममता और मधु की प्रतिक्रियाएं
पीएम की प्रखर राजनीतिक विरोधी बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने शुरुआती रुझानों पर ही आम आदमी पार्टी को ट्वीट करके बधाई दी तो दूसरी तरफ उनकी तारीफ करने वालों में शामिल रहीं मधु किश्वर ने ट्वीट किया है, "मफलर सही में 10 लाख के सूट पर भारी पड़ गया."

मधु किश्वर का ट्वीट

ये है पीएम मोदी का वो दस लाख वाला सूट

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता का ट्वीट

अन्ना हजारे ने की पहली प्रतिक्रिया

अन्ना हजारे ने अपनी प्रतिक्रिया में आप संयोजक केजरीवाल को सलाह दी है कि वे आंदोलन का रास्ता न भूलें और उन्होंने कहा है कि 'आप' से अच्छे काम की उम्मीद है. अन्ना ने आगे कहा कि दिल्ली के लोगों ने सही फैसला किया है. बीजेपी की सीएम पद उम्मीदवार किरन पर अन्ना ने कहा कि बेदी का कोई दोष नहीं है.

कांग्रेस की पहली प्रतिक्रिया

कांग्रेस के संजय निरूपम ने एक बयान में कहा कि जनता त्वरित परिणाम चाहती है. हम अभी हारे तो इतनी जल्दी नहीं जीत सकते और फिर बोले कि ये हार मोदी सरकार की हार है!

शाजिया इल्मी की पहली प्रतिक्रिया


शाजिया इल्मी का नाम बेदी के बाद इसलिए लिया जाना चाहिए क्योंकि आम चुनावों को बीते अभी एक साल भी पूरे नहीं हुए. शाजिया तब आम आदमी पार्टी में स्टार कैंडिडेट्स में शामिल थीं और मुस्लिम वोट बैंक से जुड़े उनके एक वीडियो ने खूब चर्चाएं बटोरी थी. तब शाजिया ने पूर्व आर्मी चीफ और बीजेपी उम्मीदवार वीके सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ने का दम दिखाया था. हार ने शायद उन्हें इस कदर झरझोर दिया कि अपनी पार्टी को एक्सोपज करने के नाम पर वो अपनी पार्टी के घुर विरोधियों के साथ कंधे से कंधा मिलाए नजर आती हैं. तो अब शाजिया भी पूर्व पत्रारकार और सामाजिक कार्यकर्ता के अलावा नेता बीजेपी के नाम से जानी जाएंगी.


'आप' छोड़कर बीजेपी में शामिल हुईं शाजिया इल्मी ने कहा कि अगर 'आप' आगे है तो आगे है और सबको यह बात स्विकार करनी चाहिए.

क्या कहते हैं विश्वास


आम आदमी पार्टी नेता कुमार विश्वास ने कहा कि आम आदमी की जीत है. दिल्ली की जीत है.


'आप' नेता कुमार विश्वास ने एक सवाल के जवाब में कहा कि ये मोदी विरोधी मतदान नहीं है बल्कि 'आप' की 49 दिन की सरकार के कामकाज पर लोगों की प्रतिक्रिया है. साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने ही कहा था कि जो दिल्ली का मूड है वही देश का मूड है.

बीजेपी की पहली प्रतिक्रिया-
बीजेपी सांसद और भोजपुरी गायक मनोज तिवारी का कहना है कि पार्टी ने ऐसे नतीजों की कल्पना भी नहीं की थी, यह दुखद है!

बीजेपी सांसद और भोजपुरी गायक मनोज तिवारी


बीजेपी के वेंकैया नायडू का बयान

बीजेपी के वरिष्ठ नेता वेंकैया नायडू ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि ये जनमत मोदी के कामकाज के खिलाफ नहीं बल्कि आप के समर्थन में है.
SOURCE - abpnews

Follow by Email

Google+ Followers

Daily Horoscopes