इस एक ट्रिक से मुझे मिला पिंपल्स और एक्ने से छुटकारा



दिल्ली की 40 डिग्री पार गर्मी और साल का सबसे गर्म महीना जून. इस मौसम में पसीने और बाहरी गंदगी से चेहरे के पोर्स का बंद होना आम बात है. ट्रैवल के दौरान चेहरे पर स्वेटिंग और फिर ऑफिस में 9 घंटे AC में गुज़ारना. ये शेड्यूल सिर्फ मेरा नहीं बल्कि हर वर्किग वुमन का होगा, जिसकी वजह से पिंपल्स और एक्ने से गुज़रना पड़ता होगा. रोज़ाना की इस भाग-दौड़ और थकान के बाद घर पर भी इतना वक्त नहीं मिलता कि चेहरे की अलग देखभाल की जाए.


इस मौसम में पोर्स बंद होने की वजह से मुझे भी एक्ने और पिंपल्स की परेशानी हर बार होती है. इसके बाद आने वाले बारिश के महीने में ये परेशानी और बदतर होती जाती है. मेरे चेहरे का टी-ज़ोन ऑयली है जिस वजह से इस एरिया में हमेशा एक्ने बने रहते हैं, जिससे मेरी परेशानी और बढ़ जाती है. 

जून की गर्मी में इस परेशानी से राहत पाने के लिए मैंने एक ट्रिक आज़माई. इसके लिए हर रात या फिर जब भी मुझे मौका मिला तब मैंने चेहरे पर बर्फ रगड़ी. इस ट्रिक से ना सिर्फ कुछ इस्तेमाल में चेहरे से एक्ने और पिंपल्स घायब हुए बल्कि चेहरा भी ऑयल फ्री होकर फ्रेश हो गया.

अब तक आइस क्यूब्स मैंने सिर्फ मेकअप से पहले चेहरे को रेडी करने के लिए लगाई थी, लेकिन एक्ने और पिंपल्स दूर करने का फायदा जान अब हफ्ते में कम से कम तीन बार मैं इस ट्रिक को आज़माती हूं.

Source - NDTV