Whatsapp video call recording kaise kare


आज के समय ज्यादातर सभी स्मार्टफोन यूजर व्हाट्सएप्प एप्लीकेशन का उपयोग करते हैं व्हाट्सएप्प में मैसेज के अलावा हम फ्री में ऑडियो और विडियो कालिंग भी कर सकते हैं। कई सारे स्मार्टफोन में कॉल रिकॉर्डिंग का फीचर दिया होता है लेकिन व्हाट्सएप्प में ऐसा कोई फीचर नही दिया गया है जिससे हम अपने ऑडियो या विडियो कॉल को रिकॉर्ड कर सकें लेकिन कोई बात नही क्योंकि आज के इस आर्टिकल में एक ऐसे एप्लीकेशन के बारे में जानेंगे जिसके मदद से Whatsapp video call recording कर सकते हैं।

Whatsapp video call recording kaise kare prakriya
व्हाट्सएप्प में विडियो कॉल को रिकॉर्ड करना काफ़ी आसान हैं। व्हाट्सएप्प विडियो कॉल को रिकॉर्ड करने के लिए स्क्रीन रिकॉर्डर एप्लीकेशन का होना जरुरी है। कई सारे स्मार्टफोन में पहले से ही स्क्रीन रिकॉर्डर एप्लीकेशन दिया होता है लेकिन अगर आपके स्मार्टफोन में स्क्रीन रिकॉर्डर नही है तो कोई बात नही प्ले स्टोर पर आपको काफ़ी सारे स्क्रीन रिकॉर्डिंग एप्लीकेशन देखने को मिलेंगे जिनका इस्तेमाल कर के व्हाट्सएप्प विडियो कॉल को रिकॉर्ड कर सकते हैं।

How to record whatsapp video call on android

अगर आप एंड्राइड स्मार्टफोन का उपयोग करते है तो नीचे दिए गए बातों को फॉलो करें 
Whatsapp video call recording करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे दिए स्क्रीन रिकॉर्डर एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है।

  • स्क्रीन रिकॉर्डिंग एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद उसे ओपन कर लें आपके स्मार्टफोन के स्क्रीन पर आइकॉन दिखने लगेगा
  • अब आप जब भी व्हाट्सएप्प पर विडियो कॉल करें तो, स्क्रीन पर दिखने वाले आइकॉन पर क्लिक करें। आपके सामने विडियो रिकॉर्ड करने का आइकॉन दिखाई देगा उस पर क्लिक कर दें Whatsapp video call recordingस्टार्ट हो जायेगा
  • Whatsapp video call recording बंद करने के लिए आपको notification panel को स्वाइप करे आपको रिकॉर्डिंग बंद करने का आप्शन दिखाई देगा उस पर क्लिक कर के विडियो रिकॉर्डिंग बंद कर सकते हैं
    इस तरह से आप आसानी से अपने एंड्राइड फ़ोन में Whatsapp video call recording कर सकते हैं मैं उम्मीद करता हूँ की आपको यह छोटा सा आर्टिकल जरुर पसंद आया होगा र आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो सोशल मीडिया में शेयर जरुर करें।
Source - Hindi Tip Duniya