Paytm यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, कंपनी ने शुरू की ये खास सुविधा


अगर आप डिजिटल पेमेंट प्लेटफार्म Paytm के ग्राहक हैं तो आपके लिए एक अच्‍छी खबर है. दरअसल, कंपनी ने एक नई सुविधा की शुरुआत की है. यह सुविधा पेमेंट से जुड़ी हुई है. आइए जानते हैं इसके बारे में....

दरअसल, Paytm की नई सुविधा के तहत अब ऑफलाइन स्टोर्स पर भुगतान के लिए किसी भी क्यूआर कोड को स्कैन कर प्रयोग किया जा सकता है. इन क्‍यूआर कोड में भीम यूपीआई, गूगल पे शामिल हैं.

यहां बता दें कि क्‍यूआर कोड को क्विकली रीड करने के लिए बनाया गया है. इसका इस्‍तेमाल अधिकतर छोटे दुकानदार करते हैं. इसे स्‍कैन कर ग्राहक पेमेंट कर सकते हैं. 

ऐसे में जाहिर है कि पेटीएम के इस कदम का फायदा छोटे किराना स्टोर्स के साथ ग्राहकों को भी मिलेगा.

पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक एब्बोट ने कहा, "हम हमेशा अपने यूजर्स को लचीलापन प्रदान करने में विश्वास रखते हैं, ताकि वे पेमेंट के किसी भी तरीका चयन कर सकें और अब इंटरओपरेबल यूपीआई दिया गया है, जिससे किसी क्यूआर कोड को स्कैन कर पेटीएम एप से तुरंत भुगतान कर सकते हैं." 

दीपक एब्‍बोट के मुताबिक ज्यादा से ज्यादा यूजर्स अब बैंक खातों को पेटीएम यूपीआई से जोड़ रहे हैं और अपने पड़ोस के स्टोर्स, रेस्टोरेंट्स, पेट्रोल पंपों, फार्मेसीज, अस्पतालों समेत अन्य पर सुविधजनक तरीके से भुगतान कर सकेंगे. हम इसमें नए फीचर्स जोड़ना जारी रखेंगे, ताकि उपभोक्ता अनुभव बेहतर हो. 

Source - Aaj Tak