डॉली बिंद्रा का #MeToo, कहा-राधे मां ने चंडीगढ़ में पुलिस अफसर के घर पर कराया याैन शोषण


मी-टू मूवमेंट को लेकर बड़ी-बड़ी हस्तियां सामने आ रही हैं और आपबीती सुना रही हैं। अब इसमें नया नाम बिग बॉस फेम व फिल्‍म अभिनेत्री डॉली बिंद्रा का है। इस सिलसिले में डॉली के आरोपों से सिटी ब्‍यूटीफुल में भी माहौल गर्माया है। डॉली बिंद्रा ने आरोप लगाया है कि विवाद‍ों में रहीं धर्म गुरु राधे मां ने चंडीगढ़ में अाला पुलिस अधिकारी के आवास पर उनका यौन शोषण कराया।

डॉली बिंद्रा ने इस बारे में ट्वीट किया है। डॉली का कहना है कि साल 2015 में राधे मां और उनके भक्तों ने उन्हें चंडीगढ़ स्थित पंजाब पुलिस के एक आला अधिकारी के आवास पर यौन उत्पीड़न का शिकार बनाया था। इसके खिलाफ उन्होंने तुरंत आवाज उठाई थी, लेकिन कुछ नहीं हुआ।


उनका आरोप है कि उनके साथ वारदात राधे मां के इशारे पर चंडीगढ़ में रहने वाले पंजाब पुलिस के एक आला अधिकारी के आवास पर की गई। इसकी उन्होंने यूटी पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई। उन्‍होंने आरोप लगाया कि पुलिस पूरे मामले में कोई कदम नहीं उठाया और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की।



अभिनेत्री डॉली ने यूं बताई आपबीती

डॉली बिंद्रा ने ट्वीट किया है कि ध्यान दें ये मेरा निजी अनुभव है। हर कोई उस महिला की विश्वसनीयता पर शक कर रहा है, जो मी-टू के तहत यौन उत्पीड़न का अपना भयावह अनुभव लिख रही है। इसके साथ ही सवाल किया जा रहा है कि उसने तब क्यों नहीं बोला, अब क्यों बोल रही हैं? लोग ये समझने में असफल हो जाते हैं कि कैसे यौन उत्पीड़न की शिकार महिला गहरे अवसाद में चली जाती है।

सीएम, पीएम को भी चिट्ठी लिखी

डॉली ने कहा, न्याय न मिलने की सूरत में मैंने सीएम और पीएम को भी लिखा, लेकिन आज तक मेरी शिकायत अनसुनी ही है। धर्म के नाम पर दोषी आराम से पुलिस के संरक्षण से गैरकानूनी काम कर रहे हैं। अगर मेरे जैसी महिला टल्ली बाबा और राधे मां के बेटे से छेड़छाड़ का शिकार होती है, तो आप उस महिला (राधे मां) से क्या उम्मीद कर सकते हैं, जो घटना के समय तालियां बजाती रही थी।

क्या है मामला और कैसे है चंडीगढ़ से ताल्लुक

अभिनेत्री डॉली बिंद्रा ने 2015 में राधे मां के करीबी बाबा पर यौन शोषण का मामला दर्ज कराया था। उन्होंने राधे मां पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। रियलिटी टेलीविजन शो बिग बॉस (सीजन चार) की प्रतिभागी रहीं डॉली ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराकर आरोप लगाया था कि राधे मां और उनके समर्थकों ने उनका यौन उत्पीड़न किया।

इस मामले में बॉलीवुड अभिनेता राजपाल यादव ने कहा, मैं भी उसी विचारधारा का हूं, जहां पूरा देश है। देश यदि ऐसे मामलों का विरोध कर रहा है, तो मैं भी करूंगा। इसके अलावा मैं अलग बयान देकर कोई एटेंशन हासिल नहीं करना चाहता। राजपाल यादव अपनी नई फिल्म लव ट्री की प्रमोशन के लिए शहर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि 2010 के दशक में मैंने बहुत फिल्में की। अब फिल्में थोड़ा कम कर रहा हूं, जिसका कारण मेरा ऊबना है।

Source - Jagran 


USEFUL INFORMATION - www.informationcentre.co.in