30 साल के हुए विराट कोहली, जानिए क्यों सबसे खास है उनका ये जन्मदिन


टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का आज जन्मदिन है। 5 नवंबर 1988 को जन्में कोहली आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं। कोहली का ये जन्मदिन उनके लिए एक खास वजह से सबसे अहम हैं। आप सोच रहे होंगे कि ऐसी क्या खास वजह है, जी हां वजह तो एकदम खास है और वो भी ऐसी है जिसने विराट की जिंदगी को पूरी तरह से बदल कर रख दिया।




USEFUL INFORMATION - www.informationcentre.co.in  

इस वजह से खास है कोहली का 30वां जन्मदिन 



विराट कोहली के लिए उनका ये जन्मदिन सबसे खास है, क्योंकि अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ शादी के बाद उनका ये पहला जन्मदिन है। इस खास मौके को और स्पेशल बनाने के लिए ये जोड़ा उतराखंड की वादियों में जा पहुंचा है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि कोहली और अनुष्का जन्मदिन के दिन अनुष्का के आध्यात्मिक गुरु के आश्रम भी जाएंगे।

अनुष्का की वजह से और 'विराट' हुए कोहली 

विराट और अनुष्का ने पहली बार एक विज्ञापन में साथ काम किया था। उस विज्ञापन को दौरान दोनों के बीच दोस्ती शुरू हुई। धीरे-धीरे इनकी दोस्ती और गहरी हो गई और दोनों को कई बार साथ देखा जाने लगा। फिर विराट और अनुष्का ने 4 साल की लंबी रिलेशनशिप के बाद पिछले साल दिसंबर में इटली में शादी की थी। विराट कोहली ने अपनी शादी से पहले और शादी के बाद कई मौकों पर उनके जीवन में अनुष्का के योगदान का जिक्र किया है। विराट का मानना है कि आज वह जिस मुकाम पर हैं उसमें अनुष्का शर्मा की बेहद अहम भूमिका है|कोहली ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके व्यक्तित्व में मजबूती और बदलाव लाने में अनुष्का का हाथ है| अनुष्का के साथ अपने रिश्तों पर खुलकर बात करते हुए विराट ने बताया था कि यह तो उनके लेडी लक का जादू है जिसने उन्हें जेंटलमेन बनाया है|

विराट ने कहा ‘अनुष्का ने मुझे बहुत सी बातें सिखाई हैं, मतलब उनके आने के बाद ही मेरा सेंस काफी अच्छा हुआ है| पिछले चार साल में मैंने काफी सीखा है उनसे| मैनर्स से लेकर पेशेंस रखना उन्होंने ही मुझे सिखाया| मेरे बुरे वक्त में उन्होंने मेरा हाथ थामा और मुझे समझा| उन्होंने मुझे काफी मोटिवेट किया है, उनकी मदद से ही मैं आगे बढ़ा हूं| वो हमेशा मेरे पीछे एक मजबूत चट्टान की तरह खड़ी रही और जब मैं अच्छा करता तब भी वो मेरे साथ थीं| उन्हें इस वजह से काफी बार लोगों की बुरी बातें सुननी पड़ी’|

चाहे क्रिकेट का मैदान हो या फिर उनकी निज़ी ज़िंदगी अनुष्का शर्मा ने कोहली को हमेशा ही सकारात्मक रवैया अपनाने में काफी मदद की है। यही वजह है कि कोहली भी पूरी दुनिया के सामने अपनी जीवनसंगिनी का धन्यवाद करने का कोई मौका नहीं छोड़ते।

Source - Jagran