सैमसंग नहीं इस कंपनी ने किया दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च, जानें फीचर्स


कुछ समय पहले तक खबरें आ रहीं थी की दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन सैमसंग लॉन्च कर सकता है। लेकिन उससे पहले किसी और ही कंपनी ने इसे लॉन्च कर दिया है। चीनी निर्माता Royole ने सैमसंग को पीछे छोड़ते हुए Flexpai स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस फोन को 2,00,000 से ज्यादा बार बंद और खोल कर टेस्ट किया गया है। इसका मतलब इसे बिना किसी परेशानी के वर्षों तक इस्तेमाल किया जाता है।

USEFUL INFORMATION - www.informationcentre.co.in  

Royole Flexpai के फीचर्स:

यह फोन नेक्सट जनरेशन स्नैपड्रैगन 8150 प्रोसेसर से लैस है। इस प्रोसेसर को क्वालकॉम जल्द ही ऑफिशियली पेश कर सकता है। इसमें 6 जीबी रैम दी गई है। साथ ही 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसे एक और वर्जन के साथ पेश किया गया है जो 8 जीबी रैम और 256 जीबी या 512 जीबी स्टोरेज से लैस होगा। फोटोग्राफी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का मेन कैमरा दिया गया है। साथ ही 20 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। इसे फोल्ड और अनफोल्ड करते समय सेल्फी कैमरा के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए 3800 एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में USB Type-C पोर्ट दिया गया है।

सैमसंग भी पेश करेगा फोल्डेबल स्मार्टफोन:

दक्षिण कोरिया की कंपनी सैमसंग 2019 में Galaxy S10 के आधिकारिक लॉन्च के साथ 5जी आधारित फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने पर विचार कर रही है। रिपोर्ट में बताया गया कि फोल्डेबल स्मार्टफोन का कोडनेम Winner होगा जो पिछले कई वर्षों से अंदर डेवलपमेंट है। इसे कंपनी के अगले साल होने वाले इवेंट में पेश किया जा सकता है। वहीं, खबरों की मानें तो कोरियन टेक कंपनी सैमसंग अभी भी दो फोल्डेबल स्क्रीन प्रोटोटाइप को फाइनल करने के लिए बातचीत के दौर में है। वहीं, यह भी बताया गया कि कंपनी Galaxy S10 लाइअप में से 3.5 mm हेडफोन जैक भी हटा देगी।

Source - Jagran