ईमानदारी से भरते हैं टैक्स तो मोदी सरकार देगी आपको इनाम!


आप ईमानदारी से टैक्स भरते हैं? कभी भी टैक्स चोरी नहीं करते. अगर इन सवालों का जवाब हां है, तो जल्द सरकार आपको इनाम दे सकती है. दरअसल केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) एक ऐसे प्रस्ताव पर विचार कर रहा है, जहां ईमानदार कर दाताओं को इनाम दिया जाएगा. 

सीबीडीटी के चेयरमैन सुशील चंद्रा ने बताया कि ईमानदार करदाताओं को कैसे लाभ दिया जा सकता है. उन्होंने बताया कि सीबीडीटी के पास एक प्रस्ताव है. जिस पर फिलहाल विचार-विमर्श चल रहा है.
सीबीडीटी ने सरकार की इस योजना पर विचार करने की खातिर एक समिति बनाई थी. इस सम‍िति ने अपनी रिेपोर्ट सीबीडीटी को सौंप दी है. इस रिपोर्ट के बाद इस पर विचार चल रहा है. जल्द ही अंतिम निर्णय लिया जाएगा.

मिलेगा ये फायदा? 

ईमानदारी से टैक्स भरने वालों को इनाम देने की खातिर सरकार उन्हें सार्वजनिक सेवाओं में प्राथम‍िकता देने पर विचार कर रही है. पिछले महीने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक सरकार ईमानदार कर दाताओं को रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डा, टोल प्लाजा व अन्य सार्वजन‍िक सेवाओं का लाभ दूसरों के मुकाबले पहले देने की व्यवस्था तैयार कर सकती है. 

सीबीडीटी के चेयरमैन ने एक कार्यक्रम में कहा कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपने बजट भाषण में ईमानदार करदाताओं को फायदा दिए जाने की बात कही थी. इसी खातिर सम‍िति का गठन किया गया था. सम‍िति रिपोर्ट सौंप चुकी है. 

चंद्रा ने कहा कि इस रिपोर्ट पर विचार-विमर्श किया जा रहा है. जल्द ही इसको लेकर कोई अंतिम फैसला लिया जा सकता है. 

Source - Aaj Tak