टेस्ट में बेस्ट हैं ये 5 डिश, ईद की पार्टी में दोस्तों को जरूर परोसें



इस्लाम धर्म के पवित्र त्योहार बकरीद पर दोस्तों को घर में दावत देने का प्रचलन है. इस दावत में दोस्तों और रिश्तेदारों को कई स्वादिष्ट व्यंजन परोसे जाते हैं. अगर आप भी घर पर दोस्तों को ईद की पार्टी देने का प्लान कर रहे हैं तो कुछ विशेष डिशेज आपकी पार्टी में चार चांद लगा सकती हैं.

मटन बिरयानी
मटन बिरयानी बहुत ही स्वादिष्ट व्यंजन है. बिरयानी वैसे तो एक हैदराबादी डिश है पर अब यह पुरे देश मे प्रसिद्ध है. बिरयानी बनाने के कई अलग-अलग तरीके हैं और हर बिरयानी का अपना अलग टेस्ट होता है.

मटन रोगन जोश
बकरीद की पार्टी में मटन रोगन जोश एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है. इस व्यंजन में भारतीय मसालों और दही के साथ मटन धीमी आंच पर पकता है. सुर्ख लाल रंग का मटन रोगन जोश टेस्ट में भी बेस्ट है.

शीर खुरमा
शीर खुरमा एक बहुत ही लजीज पकवान है जो दूध, मेवा और सेवइयों से बनाया जाता है. ईद के मुबारक मौके पर आप इसे दोस्तों को परोस सकते हैं. इसे मीठी ईद और बकरीद दोनों अवसरों पर बनाने का प्रचलन है

कीमा गोश्त
मटन से बनी एक और लजीज डिश होती है जिसे मटन कीमा कहा जाता है. यह एक पारम्परिक डिश है जिसे सभी लोग बड़े शौक से खाते है. इसमें बारीक कटे हुए गोश्त जायकेदार मसालों के साथ बनाया जाता है.

गलावटी कबाब
गलौटी कबाब रेसिपी अवधी टेबल से सीधे आपके मुंह में घुल जाने वाले गलौटी कबाब खुशबूदार मसालों में तैयार कर सकते हैं. वैसे यह कबाब लखनऊ में काफी प्रसिद्ध हैं.

Source - Aaj tak