बिना काम किए युवक को हर माह मिलेंगे 8 लाख, 30 साल के लिए लगी लॉटरी


एक शख्स को अनोखी लॉटरी हाथ लगी है. उन्हें अब हर महीने बिना काम किए 8 लाख से अधिक रुपये मिलेंगे. युवक को 30 साल तक ये लाभ मिलेगा. इस तरह की लॉटरी जीतने वाले वे पहले शख्स हैं.

ब्रिटेन में सरकार से लाइसेंस प्राप्त 'नेशनल लॉटरी' की ओर से हाल ही में नई स्कीम शुरू की गई थी. इसका नाम दिया गया था- लॉटरी सेट फॉर लाइफ. अमेजन में काम करने वाले शख्स डीन वीमेस को इसी स्कीम के तहत लॉटरी लगी.
डीन को हर महीने 8.6 लाख रुपये मिलेंगे. लॉटरी जीतने के बाद उन्होंने अपने कई प्लान शेयर किए हैं और छुट्टियों पर जाने की बात कही है. वे लॉटरी के पैसों से ऑटिस्टिक से पीड़ित भाई की भी मदद करेंगे.

30 जुलाई को डीन को लॉटरी जीतने का पता चला था. इस दौरान वे ऑफिस पहुंचकर काम कर रहे थे और उन्हें नहीं पता था कि एक दिन पहले उनके नाम की लॉटरी लग गई है.

ब्रिटेन के पीटरबोरोघ के रहने वाले डीन ने आयरलैंड में वीडियो और फिल्म की पढ़ाई की है. अब तक वे अमेजन के साथ काम कर रहे थे, लेकिन उनका कहना है कि अब वे अधिक क्रिएटिव काम करेंगे. 

डीन का मानना है कि अब वे वित्तीय रूप से स्थिर हो गए हैं. अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं. वे स्काई डाइव और बैलून राइडिंग के लिए जाने की योजना बना रहे हैं. 

यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने के दौरान उन्होंने डॉक्यूमेंट्री भी बनाई थी. उनका कहना है कि डॉक्यूमेंट्री वायरल हो गया था. नौकरी छोड़कर अब वे स्क्रीन राइटर के तौर पर काम कर सकते हैं. 

Source - Aaj Tak