मातम में बदली खुशी, 'नागिन डांस' करते-करते हो गई मौत



आजकल किसी भी शादी या अन्य समारोह के जश्न को उस वक्त तक पूरा नहीं माना जाता जब तक कि बारात या फिर दूल्हा या दुल्हन के दोस्त या फिर रिश्तेदार उसमें नागिन डांस न करे. लेकिन मध्य प्रदेश में नागिन डांस ने ही खुशियों को मातम में बदल दिया. अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.


दरअसल मध्य प्रदेश के सिवनी में गणेश चतुर्थी पर प्रतिमा के विसर्जन के दौरान नागिन डांस करते हुए एक युवक की जान चली गई. विसर्जन के दौरान खुशी में 32 साल के गुरचरण ठाकुर नागिन डांस कर रहे थे और डांस करते-करते हुए वो गिर पड़े.


पहले तो लोगों को लगा कि गुरचरण खुद ही उठ जाएगा लेकिन जब वो बहुत देर तक जमीन पर सिर के बल ही गिरा रहा और नहीं उठा तो लोग सकते में आ गए. उन्होंने गुरचरण को उठाकर देखा तो उसकी नब्ज रुक चुकी थी और वो सांस भी नहीं ले रहा था.


यह देखकर प्रतिमा विसर्जन में शामिल सभी लोगों की खुशियां मातम में बदल गई. इससे पहले की लोग उसे अस्पताल ले जाते उसकी सांसे थम चुकी थी.


युवक की मौत पहले ही हो चुकी थी इसलिए परिजनों न तो उसे अस्पताल ले गए और ना ही युवक का पोस्टमार्टम हुआ. गांव वालों ने मिलकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया.

Source - Aaj Tak