Aishwarya Rai Bachchan के Birthday पर रोमांटिक हुए अभिषेक बच्चन, यूं कर बैठे इश्क का इजहार; देखें ये खास पल


बॉलीवुड एक्ट्रेस (Bollywood Actress) ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) आज 45 साल की हो गई हैं लेकिन उम्र उनके लिए सिर्फ एक नंबर हैं. वह आज भी उतनी ही खूबसूरत लगती हैं जितनी तब लगती थीं जब कई देशों की सुंदरियों को हराकर 1994 में मिस वर्ल्ड का ताज पहना था. ऐश्वर्या ने अपना जन्मदिन अपने माता-पिता के पास जाकर मनाया. ऐश्वर्या ने इसकी तस्वीरें इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की. वहीं उनके पति अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने ऐश्वर्या की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'हैप्पी बर्थडे वाइफ, आई लव यू... मेरा सुखचैन...'. बता दें, मंगलुरु में 1 नवंबर 1973 को जन्मीं ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) आर्किटेक्ट बनना चाहती थीं, इसके लिए उन्होंने एक इंस्टिट्यूट में एडमिशन भी ले लिया था लेकिन मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए बाद में उन्होंने वह कोर्स बीच में ही छोड़ दिया. आज ऐश्वर्या एक सफल अभिनेत्री हैं, एक बहुत ख्याल रखने वाली पत्नी और आराध्या नाम की एक प्यारी सी बच्ची की मां हैं. उन्होंने साल 2007 में अभिनेता अभिषेक बच्चन से शादी की थी. उनके बेटी आराध्या का जन्म 2011 में हुआ था.






मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) ने साल 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था. इस कॉम्पिटीशन में अलग-अलग देशों की 87 मॉडल्स ने हिस्सा लिया था. ऐश्वर्या इसमें भारत को रिप्रेजेंट कर रही थीं. बता दें कि मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम करने वाली ऐश्वर्या दूसरी इंडियन मॉडल हैं. इससे पहले 1966 में मुंबई की रीता फारिया ने यह अवॉर्ड जीता था.





ऐश्वर्या राय आज भले ही बच्चन खानदान की बहू हैं, लेकिन एक वक्त था जब उनका नाम सलमान खान और विवेक ओबेरॉय के साथ जुड़ चुका है. फिलहाल पिछले 11 सालों से जोड़ी साथ है. दोनों की शादी 20 अप्रैल, 2007 को बच्चन फैमिली के बंगले प्रतीक्षा में हुई और रिसेप्शन मुंबई के ताज होटल में रखा गया था. शादी के वक्त ऐश्वर्या राय 33 साल की थीं जबकि अभिषेक की उम्र 31 साल थी. 16 नवंबर, 2011 को उनकी बेटी आराध्या बच्चन का जन्म हुआ. बेटी के जन्म और उनकी परवरिश के लिए ऐश्वर्या ने 5 साल का ब्रेक लिया. 2010 में फिल्म 'गुजारिश' के बाद उन्होंने जज्बा (2015) से फिल्मों में कमबैक किया.




ऐश्वर्या और अभिषेक ने 7 साल में 'ढाई अक्षर प्रेम के'(2000), 'कुछ ना कहो'(2003), 'बंटी और बबली'(2005), 'उमराव जान'(2005), 'धूम-2'(2006), और 'गुरु'(2007) को मिलाकर 6 फिल्मों में काम किया है, शादी के बाद भी जोड़ी एक साथ कई फिल्मों में दिखीं. कहा जाता है कि फिल्म 'गुरु' के सेट पर अभिषेक ने ऐश्वर्या को प्रपोज किया था. 

Source - NDTV