जन्म देते ही गुजर गई मां, पिता से दूर ऐसे गुजरा आरती सिंह का बचपन




बिग बॉस 13 में शुरुआत से ही हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिल रहा है. एक हफ्ते के अंदर ही कई कंटेस्टेंट्स के बीच कनेक्शन बनने के साथ लड़ाई-झगड़े भी देखने को मिल रहे हैं. वहीं शो में गोविंदा की भांजी और कॉमेडियन कृष्णा की बहन आरती को कई बार इमोशनल होते हुए देखा गया. शो में आरती ने अपनी जिंदगी से जुड़ी कई चीजों का खुलासा किया.





कलर्स चैनल ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकांउट पर आरती का एक वीडियो क्लिप शेयर किया है. वीडियो में आरती अपनी को-कंटेस्टेंट शहनाज को बताती हैं कि उन्होंने बचपन से कभी भी खुद से प्यार नहीं किया है.



वीडियो में आप देख सकते हैं कि शहनाज आरती से पूछती हैं कि तू अपने आपको प्यार क्यों नहीं करती है? इसपर आरती कहती हैं कि बचपन से मैंने कभी अपने आपको प्यार नहीं किया है. 



आरती की यह बात सुनकर शहनाज उनसे खुद को प्यार ना करने की वजह पूछती हैं और कहती हैं क्या तू किसी से कुछ एक्सपेक्ट करती है? शहनाज के इस सवाल पर आरती कहती हैं कि हां हर किसी से एक्सपेक्ट करती हूं. आरती, शहनाज को बताती हैं, 'मैं बचपन से ही अपने फादर के बिना रही हूं. मुझे फादर का सपोर्ट और प्यार नहीं मिला है. मैं हमेशा से अलग रही हूं. बचपन में मैं लखनऊ चली गई थी.'


आरती ने आगे बताया, 'मेरी मदर की डेथ हो गई थी जब मैं पैदा हुई थी. 30 दिन में मेरी मदर की डेथ हो गई थी मेरे पैदा होते ही, क्योंकि उन्हें कैंसर था. मेरी मदर की जो कजिन भाभी थीं और उनकी बेस्ट फ्रेंड भी थीं उन्होंने मुझे अडोप्ट कर लिया और मैं उनके साथ लखनऊ चली गई. '


'कृष्णा मेरा सगा भाई है उस वक्त वो देढ़ साल का था. मेरे डेडी उस समय दो-दो बच्चे नहीं पाल सकते थे. मैं उस समय 8 महीने की बच्ची थी छोटी सी. इसलिए मैं लखनऊ चली गई. मैं पली बढ़ी लखनऊ में हूं.'


आरती ने आगे बताया कि मैं इनसिक्योर हूं. मुझे डर लगता है कि कोई इंसान मुझे छोड़कर ना चला जाए. हमेशा मुझे किसी ना किसी को खोने का डर रहा है. इस डर की वजह से मैंने उस इंसान को अपने आप से ज्यादा उसे रखने की कोशिश की है.'



'मैंने अपने आपको कभी रखा ही नहीं है. मैंने सोचा अगर मैं अपने आप को रखूंगी तो ये चला जाएगा. मैंने अपने आपसे ज्यादा सामने वाले को प्यार किया है, ताकि वो मुझे छोड़कर ना जाए.'



बता दें कि आरती ने इससे पहले शो में अपने डिप्रेशन के बारे में भी बताया था कि 2 साल तक काम ना मिलने से वो डिप्रेशन में चली गई थीं और किस तरह उन्होंने खुद को संभाला.


आरती सिंह के वर्क फ्रंट की बात करें तो वो कई टीवी शोज में काम कर चुकी हैं. वे उड़ान, मायका, देवों के देव महादेव, वारिस, गृहस्थी, ससुराल सिमर का, उतरन जैसे कई सीरियल्स का हिस्सा रही हैं. आखिरी बार आरती सीरियल उड़ान में नजर आई थीं.

लव लाइफ की बात करें तो आरती एक्टर अयाज खान को डेट कर चुकी हैं. दोनों शो परिचय: नई जिंदगी के सपनों का में साथ दिखे थे.

Source - Aaj Tak