SBI दे रहा डेबिट कार्ड पर बड़ा ऑफर, करोड़ों ग्राहकों को मिलेगा फायदा


अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक हैं तो आपके लिए एक अच्‍छी खबर है. दरअसल, एसबीआई ने त्योहारी सीजन में एक खास ‘डेबिट कार्ड EMI’ सुविधा लॉन्च की है. इस कार्ड के जरिए करोड़ों ग्राहकों को फायदा मिलने की उम्‍मीद है. आइए जानते हैं इस सुविधा के बारे में.

एसबीआई ने ग्राहकों की शॉपिंग को आसान और सस्ता बनाने के लिए ‘डेबिट कार्ड EMI’ सुविधा लॉन्च की है. इसकी मदद से ग्राहक PoS मशीन पर डेबिट कार्ड से EMI पर शॉपिंग कर सकते हैं. इस सर्विस के तहत ग्राहक 6 से 18 माह तक की EMI अवधि का विकल्प चुन सकते हैं.

इस सुविधा का इस्तेमाल करते वक्त उपभोक्ता को किसी डॉक्युमेंट की जरूरत नहीं होगी. वहीं जीरो प्रोसेसिंग फीस भी लगेगी. इसके अलावा ब्रांच जाने की जरूरत नहीं होगी.

यही नहीं, इंस्टेंट डिस्बर्सल और चुनिंदा ब्रांड्स पर नो कॉस्ट EMI जैसे प्रमुख लाभ मिलते हैं. इस नई सर्विस का फायदा एक मिनट से भी कम वक्त में लिया जा सकता है. EMI की शुरुआत ट्रांजेक्शन पूरा होने के एक महीने के बाद होगी.

बहरहाल, SBI ग्राहक डेबिट कार्ड ईएमआई सुविधा के जरिए 1500 से ज्यादा शहरों में 40,000 से ज्यादा व्यापारियों और दुकानों से खरीदारी कर सकेंगे.

SBI की ओर से बताया गया है कि बैंक के मौजूदा ऐसे कस्टमर जिनकी फाइनेंशियल और क्रेडिट हिस्ट्री साफ-सुथरी है, वे डेबिट कार्ड EMI के जरिए लोन सुविधा का लाभ ले सकते हैं.

अपनी एलि‍जबिलिटी की जांच करने के लिए, ग्राहक अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से DCEMI लिखकर एक एसएमएस 567676 पर भी भेज सकते हैं.

Source - Aaj Tak